Tata Harrier EV बहुत जल्द करेंगी एंट्री, सिंगल चार्ज में 500km की धमाकेदार रेंज ओर एडवांस फीचर्स से होगी लैस Tata Harrier EV 

Tata Harrier EV: टाटा वर्तमान में भारत की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। और इसी के साथ यह सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक उत्पादन कार निर्माता कंपनी भी है। भारत मै टाटा इलेक्ट्रिक सेगमेंट मै 70% से अधिक भागीदारी रखता है। टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सबसे अधिक बिक्री टाटा नेक्शन EV की होती है। और अब टाटा मोटर्स ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली में ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी के निकट-उत्पादन संस्करण का अनावरण किया। वेबसाइट पर एक हालिया छवि इस आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी की संभावित रेंज की एक झलक पेश करती है, जिसके 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Tata Harrier EV Battery and Range

टाटा हैरियर ईवी एक बार फुल चार्ज होने पर प्रभावशाली 500 किमी की रेंज का दावा करती है, जो नेक्सॉन ईवी के लंबी दूरी के वेरिएंट को पीछे छोड़ देती है, जो 465 किमी की रेंज का दावा करता है। सामने आई इंस्ट्रूमेंट कंसोल इमेज में चार्जिंग सहायता दिखाई गई है, जिसमें हैरियर ईवी को 80 प्रतिशत चार्ज पर 400 किमी की दृश्यमान रेंज के साथ प्रदर्शित किया गया है। अटकलें शेष 20 प्रतिशत चार्ज के साथ सीमा में संभावित 100 किमी की वृद्धि का सुझाव देती हैं। लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, अगर इसे हासिल किया जाता है, तो यह हैरियर ईवी को एक बार चार्ज करने पर टाटा की लंबी दूरी की एसयूवी बना देगा।

Tata-Harrier-EV

Tata Harrier EV Safety Features

टाटा हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट के केबिन में स्टैंडर्ड हैरियर की तुलना में प्रोडक्शन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें अधिक सुविधाओं और केबिन के अंदर अतिरिक्त जगह के अलावा एक नया टचस्क्रीन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल हो सकता है। फीचर सूची में पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, कनेक्टिविटी सूट और कुछ स्तर की ADAS तकनीक भी शामिल होगी।

Tata-Harrier-EV

नई टाटा हैरियर ईवी की विशेषताओं मै त्रिकोणीय हेडलैंप सराउंड, ईवी के लिए तैयार की गई नई ग्रिल, दोबारा डिजाइन किए गए अलॉय व्हील, नए एलईडी टेललाइट्स और फ्रंट और रियर एलईडी लाइट बार शामिल हैं। इंस्ट्रूमेंट कंसोल में तापमान गेज, मोबाइल कनेक्टिविटी, संगीत नियंत्रण, सूचनाएं और घर और खोज आइकन शामिल हो सकते हैं।

FeatureDescription
Tata Harrier Battery– 40.5 kWh High energy density Lithium ion battery pack
Single charge range of approximately 500 kilometers
Tata Harrier Motor– Permanent Magnet Synchronous Motor
Tata Harrier EV Safety Features– Equipped with ADAS technology – Advanced safety features include collision avoidance, blind-spot monitoring, automatic emergency braking, lane-keeping assist, adaptive cruise control, rear cross-traffic alert, and traffic jam assist
Tata Harrier Charger– 7.2 kW AC Fast Charger Unit
Tata Harrier EV Price in India– Expected prices range from 15.49 lakhs to 26.44 lakhs INR (ex-showroom Delhi)
Tata Harrier EV Launch Date in India– Rumored to be launched by the end of 2024 – Official confirmation from the company is pending
Highlight

Tata Harrier EV Price in India

टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक की कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से ज्यादा होने वाली है। अभी इसकी कीमत भारतीय बाजार में 15.49 लाख रुपए से लेकर 26.44 लाख रुपये तक है जो की इसकी एक्स शोरूम दिल्ली की कीमत है।

Tata Harrier EV Launch Date in India

अभी की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा हैरियर EV को 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। लेकिन कंपनी ने अभी तक कोई भी डेट की पुष्टि नहीं की है।

लकिन लॉन्च होने के बाद इसका मुकबाल भारतीय बाजार में किसी भी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ नहीं होने वाली है। अभी इस सेगमेंट मै कोई भी इलेक्ट्रिक एसयूवी उपलब्ध नहीं है। टाटा हैरियर EV के अलावा भी नए साल में और कई अच्छी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर आने वाला है।